User Activity Modal/Pop Up Component
User Activity Modal/Pop Up Component
User Activity Modal/Pop Up Component
banner

मैक्स लाइफ ऑनलाइन टर्म प्लान प्लस– फीचर्स और बेनिफिट्स

टैक्स, रायडर्स, वेरिएंट्स के बारे में उलझन है? अभी समझें!

#hindi 100 Views 83 Shares
banner
avatar-image

Written by

Updated :

Reviewed by

Read in English

ऑनलाइन शॉपिंग अब एक ट्रेन्ड है और इंश्योरेंस कोई अपवाद नहीं है। विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान ऑनलाइन उपलब्ध हैं, इसलिए एक ऐसा प्लान का चुनाव करना महत्वपूर्ण है जो आपके परिवार की ज़रुरतों के लिए सबसे उपयुक्त हो।

मैक्स लाइफ ऑनलाइन टर्म प्लान प्लस एक ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान है जिसके ज़रिए आपकी असामयिक दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की स्थिति में, आप आपके परिवार का आर्थिक भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। यह प्लान खास तौर पर उपयोगी है यदि आपके घर में पैसे कमाने वाले प्रमुख सदस्य आप हैं। इस प्लान में कई फीचर्स हैं जिसमें शामिल है :

1. अफोर्डेबल प्रोटेक्शन / किफ़ायती सुरक्षा: यह प्लान तुलनात्मक रुप से कम प्रीमियम पर हाई लाइफ कवर पेश करता है। आप 25 लाख से 100 करोड़ तक का कवर चुन सकते हैं। पॉलिसी एग्रीमेंट के अनुसार, आपकी दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की घटना में, संपूर्ण सम-एश्योर्ड (बीमित राशि) का भुगतान आपके आश्रितों को किया जाएगा।  

2. पेआउट (अदायगी) का कस्टमायज़ेशन: यह ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान आपको एक बेसिक लाइफ कवर, एक लाइफ कवर + मंथली इनकम और एक लाइफ कवर + इंक्रीसिंग मंथली इनकम (10% प्रति वर्ष के दर पर) के बीच विकल्प पेश करता है।

3. लॉन्ग कवर ड्यूरेशन -: आप कवर की अवधि 10 और 50 वर्ष के बीच चुन सकते हैं, इसके साथ ही इसी अवधि के लिए प्रीमियम भुगतान वार्षिक, अर्ध वार्षिक, तिमाही या मासिक रुप में  किसी एक को चुन सकते हैं।  

4. 85 वर्ष की उम्र तक कवर: यह प्लान 18 वर्ष से 60 वर्षे के बीच के लोगों के लिए उपलब्ध है, और इस कवर का विस्तार 85 साल की उम्र तक किया जा सकता है।

5. अतिरिक्त एक्सीडेंट कवरेज: आप मैक्स लाइफ कॉम्प्रीहेन्सिव एक्सीडेंट डेथ बेनिफिट रायडर जोड़ सकते हैं और किसी एक्सीडेंट (दुर्घटना) द्वारा मृत्यु या स्थायी विकलांगता की स्थिति में बीमित हो सकते है। अतिरिक्त भुगतान किए जाने पर रायडर उपलब्ध है।

6. भावी प्रीमियम माफ:  यदि आप मैक्स लाइफ वेवर ऑफ प्रीमियम प्लस रायडर का विकल्प चुनते हैं, तो डिस्मेंबरमेंट (अंग-विच्छेद) या क्रिटिकल इलनेस (गंभीर बीमारी) के मामले में आपके भावी प्रीमियम्स माफ कर दिए जाएंगे। रायडर मामूली अतिरिक्त प्रीमियम के भुगतान पर उपलब्ध है।

7.  सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध:  यह ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान भारत के 377 शहरों में उपलब्ध है। यह चुनिंदा देशों में एनआरआई के लिए भी उपलब्ध है।

8. नॉन स्मोकर्स (धूम्रपान न करनेवालों) के लिए कम प्रीमियम: यह पॉलिसी नॉन स्मोकर्स यानि धूम्रपान न करनेवालों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए पुरस्कृत करती है और उन्हें इसे कम प्रीमियम पर उपलब्ध कराया जाता है।

9. 30- दिनों का फ्री लूक पीरियड: यदि इसे लेने के बाद आपका विचार बदलता है तो यह पॉलिसी  खरीदने के 30 दिनों के भीतर आप इसे लौटा भी सकते हैं।

10. टैक्स बेनिफिट्स और एक्ज़ेम्प्शन्स (लाभ और छूट): आपके प्रीमियम और पॉलिसी मैच्युरिटी बेनिफिट्स (परिपक्वता लाभ) पर आप कुछ टैक्स बेनिफिट्स के हकदार होंगे। यह बेनिफिट्स प्रीमियम भुगतान के समय या बेनिफिट्स के प्राप्ति के समय प्रचलित टैक्स कानूनों के अनुसार होंगे, जो बदलावों के अधीन है।

11. 100% सम-एश्योर्ड प्राप्त करें:  आपका दावा पेश करने पर संपूर्ण सम एश्योर्ड (बीमित राशि) का लाभ उठाएँ, बशर्ते आपके द्वारा सभी आवश्यक दस्तावेज़ प्रस्तुत किए गए हों।

पॉलिसी दस्तावेज़, प्रॉडक्ट्स, ब्रोशर, सावधानीपूर्वक पढ़े और टर्म प्लान्स के बारे में ज्यादा जानें। यदि आपको किसी मदद की आवश्यकता हो, तो आपको केवल एक कॉल करना है। आप फोन पर ग्राहक सेवा सहयोगी से बात कर सकते हैं, या उसके साथ लाइव चैट कर सकते हैं।

मैक्स लाइफ ऑनलाइन टर्म प्लान प्लस। एक नॉन-पार्टिसिपेटिंग, नॉन-लिंक्ड, टर्म इंश्योरेंस प्लान

(UIN - 104N092V03)

ARN: July/Bg/H/27A

Calculate Term Insurance Premium